Home राज्य दिल्ली Delhi Crime: साउथ दिल्ली में प्रापर्टी पर कब्जा करने व धमकी देकर...

Delhi Crime: साउथ दिल्ली में प्रापर्टी पर कब्जा करने व धमकी देकर उगाही करने वाला कुख्यात रोहित चौधरी गिरोह का बदमाश प्रभात उर्फ प्रभाती गिरफ्तार

0
152

 

दक्षिण दिल्ली में प्रापर्टी पर कब्जा करने व धमकी देकर व्यापारियों से उगाही करने का धंधा चलाने वाले कुख्यात रोहित चौधरी गिरोह के बदमाश प्रभात उर्फ प्रभाती को क्राइम ब्रांच ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है। इस पर दिल्ली पुलिस की तरफ से 25 हजार का इनाम था।

नई दिल्ली. दक्षिण दिल्ली में प्रापर्टी पर कब्जा करने व धमकी देकर व्यापारियों से उगाही करने का धंधा चलाने वाले कुख्यात रोहित चौधरी गिरोह के बदमाश प्रभात उर्फ प्रभाती को क्राइम ब्रांच ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है। इस पर दिल्ली पुलिस की तरफ से 25 हजार का इनाम था। फतेहपुरबेरी इलाके में गत दिनों एक प्रार्टी पर कब्जा करने के दौरान प्रापर्टी मालिक के साथ मारपीट, धमकी देने व हवाई फायरिंग करने के मामले में प्रभात वांटेड था। इसे भगौड़ा घोषित करने की प्रक्रिया चल रही थी।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम ब्रांच शिबेश ¨सह के मुताबिक

प्रभात मूलरूप से गांच खानपुर मीणा, जिला धौलपुर, राजस्थान का रहने वाला है। 2009 में वह नौकरी की तलाश में दिल्ली आया था। यहां उसने छतरपुर में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करना शुरू किया और 6 महीने बाद नौकरी छोड़ दी। उसके बाद छतरपुर में एक पीजी में काम करने लगा। पीजी में काम करने के दौरान 2011 में उसकी मूलाकात रोहित चौधरी से हुई। रोहित चौधरी के निर्देश पर उसने अवैध धन एकत्र करने का काम शुरू कर दिया।

उसने धौलपुर, राजस्थान में पत्थर खनन में रोहित चौधरी के साथ मिलकर पैसा लगाया। रोहित के निर्देश पर उसने एक फाच्र्यूनर कार को बुलेट प्रूफ में तब्दील करवा लिया। उक्त बुलेट प्रूफ कार का इस्तेमाल रोहित अपराध और अवैध कामों के लिए करता था। बुलेट प्रूफ फॉच्र्यूनर कार और एक एंडेवर कार को क्राइम ब्रांच मकोका केस दर्ज करने के बाद पहले ही जब्त कर चुकी है।

जांच से पता चला

प्रभात, रोहित के निर्देश पर अपने गांव खानपुर मीणा में स्थानीय निकाय का चुनाव लड़ा था। चुनाव में उसने 25 लाख रुपये खर्च किए थे, जो उसे रोहित ने दिया था।पिछले साल 28 जून को रोहित व प्रभात समेत गिरोह के करीब 10 बदमाश तीन-चार कारों में सवार होकर राजेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति के फतेहपुर बेरी में स्थित खाली प्लाट पर कब्जा करने पहुंच गए थे।

सभी लाठी डंडा व अवैध हथियारों से लैस थे

प्लाट पर पहुंचकर बदमाशों ने राजेंद्र सिंह के साथ मारपीट की और डराने के लिए हवाई फायरिंग भी की थी। बदमाशों के मौके से जाने के बाद राजेंद्र सिंह ने फतेहपुर बेरी थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया था।

मामले को गंभीरता से लेते हुए केस को क्राइम ब्रांच में ट्रांसफर कर दिया गया था

क्राइम ब्रांच ने 20 अक्टूबर को रोहित गिरोह के सभी बदमाशों पर मकोका लगा दिया था। उसके बाद एक के बाद एक कई बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। शनिवार को डीसीपी भीष्म सिंह, एसीपी पंकज ¨सह व इंस्पेक्टर विकास राणा के नेतृत्व में हरवीर सिंह, मनोज कुमार व मंजू की टीम ने राजस्थान से प्रभात को भी दबोच लिया।

 DEEPAK SHARMA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here