आदिल बन गया बबलू व पूजा को फंसा लिया लव जिहाद में … फिर मिली पूजा की लाश

0
411

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बन चुका है लेकिन इसके बाद भी लव जिहाद के मामले कम होते हुए नजर नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला भोपाल का जहाँ है कथित शांतिप्रिय समुदाय के युवक ने नाम बदलकर पूजा नामक युवती को प्रेमजाल में फंसाया तथा धर्मांतरण के लिए ब्लैकमेल करने लगा. आरोपी की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर युवती ने फासी लगाकर जान दे दी. सुसाइड नोट में लड़की ने अपनी मौत के लिए आदिल नाम के लड़के को जिम्मेदार बताया है.

यह पूरा मामला राजधानी भोपाल के टीटी नगर इलाके का है. यहां रहने वाली 25 वर्षीय युवती ने शुक्रवार को घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. युवती के पास से एक सुसाइड नोट मिला था जिसमें लिखा था, ‘मेरा नाम पूजा है. मैं आत्महत्या करने जा रही हूं. इसका जिम्मेदार आदिल खान है. आदिल खान सन ऑफ खलीक खान’. सुसाइड नोट में आदिल का मोबाइल नंबर और उसके घर का पता भी लिखा हुआ था.

युवती के पिता और भाई का आरोप है आदिल नाम के लड़के ने उनकी बेटी से बबलू नाम बता कर दोस्ती की थी. बाद में जब उनकी बेटी को पता चला उसके दोस्त का नाम बबलू नहीं आदिल है तो वह उससे दूर होने की कोशिश करने लगी. परिजनों का आरोप है कि जब उनकी बेटी ने आदिल से दोस्ती खत्म करने की कोशिश की तो उसने उनकी बेटी के साथ मारपीट, ब्लैकमेलिंग की और उसे प्रताड़ित भी किया. परिजनों का आरोप है कि इसी वजह से उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं इस मामले पर एसएसपी रजत सकलेचा ने कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2020 को मंजूरी मिलने के बाद ये प्रदेश का पहला मामला है. पुलिस इसी के तहत मामले में कार्रवाई करने के बारे में विचार कर रही है. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी मामले में धाराएं बढ़ा दी जाएंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here