फरार कुख्यात गैंगस्टर फिरोज खान को मुंबई से पकड़कर ला रही थी यूपी पुलिस… गाड़ी पलटने से फिरोज की मौत

0
228

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की ठाकुरंगज कोतवाली से गैंगस्टर मामले में वांछित चल रहे अपराधी फिरोज खान उर्फ शमी को मुंबई से गिरफ्तार कर ला रही यूपी पुलिस की गाड़ी पलट गई औऱ इस हादसे में गैंगस्टर की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि गाड़ी मध्य प्रदेश के गुना में पलट गई. इस दुर्घटना में रिंगरोड चौकी प्रभारी जगदीश पाण्डेय, सिपाही समेत चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं.

पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय के मुताबिक बहराइच निवासी फिरोज उर्फ शमी के खिलाफ ठाकुरगंज कोतवाली में छह मुकदमे दर्ज थे. इनमें तीन लूट के, दो चोरी और एक गैंगस्टर एक्ट का था. वर्ष 2014 से वह फरार चल रहा था. इसके बाद ही उस पर गैंगस्टर लगा था. तीन दिन पहले उसके मुंबई में होने की खबर मिलने पर ठाकुरगंज कोतवाली की रिंगरोड चौकी के प्रभारी जगदीश पाण्डेय, सिपाही संजीव सिंह, मुखबिर और ड्राइवर के साथ सड़क मार्ग से 25 सितम्बर को मुम्बई गए थे.

शनिवार रात को इस टीम ने मुम्बई पुलिस की मदद से फिरोज को गिरफ़तार कर लिया. फिरोज का गैरजमानती वारन्ट कोर्ट से जारी हुआ था. पुलिस के मुताबिक रविवार तड़के तीन बजे उसे लेकर टीम लखनऊ के लिये निकली. करीब सात बजे गुना में चचोड़ा इलाके के पास कार के सामने अचानक नील गाय आ गई. उससे बचने के प्रयास में गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में कार सवार पांचों लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां फिरोज को मृत घोषित कर दिया गया. जबकि रिंगरोड चौकी प्रभारी जगदीश पाण्डेय, सिपाही मुखबिर व ड्राइवर का इलाज चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here