फुटबॉल के सबसे बड़े सरताज बने क्रिस्टियानो रोनाल्डो… पेले, मेसी सब को छोड़ दिया पीछे

0
268

दिग्गज पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल जगत के सबसे बड़े खिलाड़ी बन गए हैं. रोनाल्डो की टीम जुवेंतस ने नापोली को 2-0 से हराकर इटेलियन सुपर कप का खिताब नौवीं बार जीता और इस मैच में रोनाल्डो ने भी गोल किया. यह उनके करियर का 760वां गोल है. अब रोनाल्डो दुनिया में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बने गए हैं.

स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को फुटबॉल जगत में दिग्गजों में शुमार किया जाता है. फैंस के बीच यह लियोनल मेसी और रोनाल्डो के बीच सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर पर बहस हमेशा ही चलती रहती है लेकिन गोल करने के मामले में रोनाल्डो आए दिन नए रिकॉर्ड कायम करते रहते हैं. उन्होंने चेक गणराज्य के जोसेफ बिकान को पीछे छोड़ते हुए फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. बिकान के नाम 759 गोल हैं.

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ब्राजील के महान फुटबॉलर रहे पेले हैं, जिनके खाते में 757 गोल हैं. रोनाल्डो के चिर प्रतिद्वंदी समझे जाने वाले बार्सिलोना के स्टार लियोनल मेसी पांचवें स्थान पर हैं. मेसी ने अब तक कुल मिलाकर 719 गोल दागे हैं. रोनाल्डो ने पांच गोल स्पोर्टिंग लिस्बन, 118 गोल मैनचेस्टर युनाइटेड, 450 गोल रियाल मैड्रिड, 85 गोल जुवेंटस और 102 गोल पुर्तगाल की ओर से खेलते हुए किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here