हमने माफियाओं की छाती पर चलाया बुलडोजर, दर्द उन्हें हो रहा जो देते थे संरक्षण- CM योगी

0
240

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं और अपराधियों को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार जब माफियाओं और अपराधियों पर की छाती पर बुलडोजर चला रही है तो उनके रहनुमाओं के पेट में दर्द होने लगी. उन्होंने कहा कि पहले जिन माफियाओं का यूपी में आतंक हुआ करता था आज वे गले में तख्ती लटकाकर घूम रहे हैं.

सीएम योगी रविवार को फर्रूखाबाद बौद्ध तीर्थ स्थल संकिसा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जन आरोग्य मेले का उद्घाटन करने पहुंचे थे, इस दौरान ही उन्होंने ये बातें कहीं. सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भय,आतंक फैलाने वालों की कोई जगह नही है, ये वही प्रदेश है जहां 2017 से पहलेगुंडों मफियाओं और अपराधियों का आतंक रहता था , लेकिन आज वही अपराधी ,माफिया गले मे तख्ती लटका कर माफी मांग रहे हैं.

सीएम योगी ने कहा कि उन पर हो रही कार्रवाइयों को लेकर उनके रहनुमाओं को अब परेशानी हो रही है,उन्हें बुरा लग रहा है,उनमें छटपटाहट हो रही है, क्योंकि उनके गुर्गों पर शासन का बुलडोज़र चल रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले 3 साल में उत्तर प्रदेश और 6 साल में देश का जो विकास हुआ है, वो पहले नहीं होता था जैसे ही दिल्ली से पैसा योजनाओं में डाला जाता था उसे दलाल और बिचौलिए सक्रिय होकर उस पैसे को खत्म कर देते थे.

साथ ही उन्होंने कहा कि ‘यहां आलू की कई प्रजातियों की पैदावार होती है. फर्रुखाबाद में बाहर का चिप्स क्यों खाया जाए ,यही पर चिप्स तैयार होना चाहिए. आलू से चिप्स बनाने का कारखाना यहीं पर लगना चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि पहले प्रदेश में नौकरियां निकलती थी और फर्रूखाबाद का युवा देखता रह जाता था. लेकिन अब ऐसा नहीं है, प्रदेश सरकार चार लाख युवाओं को नौकरियां देने की तैयारी कर रही है.

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि मैने अभी रास्‍ते में शौचालय बने देखें, जो आरोग्‍यता के साथ नारी गरिमा की पहचान है. गांवों में सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है. इसे चलाने की जिम्‍मेदारी गांव की ही महिला को 6 हजार रुपए प्रतिमाह पर दी जा रही है. योगी ने कहा कि फर्रूखाबाद में धर्म से जुड़ी संभावनाएं मौजूद हैं. इसलिए संकिसा का विकास भी कुशीनगर, सारनाथ, कपिलवस्‍तु और कौशाम्‍बी की तरह होना चाहिए. संकिसा बौद्ध धर्म का तीर्थ स्‍थान माना जाता है. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इसलिए बुद्ध की पावन धरती से दोबारा आरोग्‍य मेले की शुरूआत की गई है.उन्होंने अधिकारियों को इसकी कार्ययोजना बनाने के निर्देश भी दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here