राजस्थान में जिंदा जलाए गए पुजारी के लिए वरदान बने कपिल मिश्रा .. घर जाकर दिए 25 लाख रुपए, साथ ही बनवाकर देंगे पक्का घर

0
332
राजस्थान के करौली में मंदिर के जिस पुजारी को ज़िंदा जलाया गया था, उस पुजारी के परिवार के लिए दिल्ली बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा एक तरह से वरदान बनकर सामने आये हैं. ज़िंदा जलाकर मार डाले गए पुजारी के परिवार के लिए कपिल मिश्रा ने वो किया है जो राजस्थान की सरकार भी नहीं कर सकी. बता दें कि कपिल मिश्रा ने मृतक पुजारी के परिवार को 25 लाख रूपये की आर्थिक मदद प्रदान की है, साथ ही पक्का मकान बनवाकर देने की भी बात कही है.

बता दें कि घटना के बाद कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया पर पीड़ित परिवार की सहायता के लिए लोगों से आथिक मदद की अपील की थी. मिश्रा के आह्वाहन पर तमाम लोग मदद को सामने आए. इनमें कई सामाजिक संस्थाएं भी शामिल हैं. कपिल मिश्रा ने इसके लिए सोशल मडिया पर बाकायदा अभियान चलाया और लोगों के सहयोग से 25 लाख की राशि जुटाई जो कि निश्चित रूप से पीड़ित परिवार के जख्मों मलहम का काम करेगा, पीड़ित परिवार के जीवन को सुरक्षित बनाने का कार्य करेगा.

भाजपा नेता कपिल मिश्रा सड़क मार्ग से दिल्ली से करौली के लिए रवाना हुए थे, वे दोपहर तक सपोटरा तहसील के बुकना गांव में पुजारी बाबूलाल वैष्णव के घर पहुंचे. कपिल मिश्रा ने पुजारी के परिजनों से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मृतक पुजारी की माता के खाते में हम लोग 25 लाख रूपये जमा करेंगे. पीड़ित परिवार को ना केवल आर्थिक सहायता देंगे बल्कि परिवार को हाथ पकड़ कर आगे बढ़ने में और दोबारा खड़े होने में उसके साथ एक परिवार की तरह खड़े रहेंगे.

कपिल मिश्रा के मुताबिक, उनके पास एक सक्रिय बैंक खाता तक नहीं था. एक बैंक खाता था, जो निष्क्रिय था हमने करौली स्टेट बैंक में दिवंगत पुजारी की पत्नी का बैंक खाता खुलवाया है. 15 लाख रुपए की सहायता राशि फिक्स्ड डिपॉजिट के माध्यम से उन्हें दी जाएगी. ये 10 वर्षों के लिए होगा .हर साल इसका इंटरेस्ट परिवार को मिलता रहेगा, जिससे उनका खर्च चलेगा. इससे रुपया भी बचा रहेगा और उनका खर्चा-पानी भी चलता रहेगा. इसके अलावा 10 लाख रुपए उन्हें तत्काल सहायता के रूप में दिए जाएँगे. इससे लगातार कुछ इनकम भी आ जाएगी, बैंक में सेविंग्स भी रहेंगी और अभी के खर्च के लिए भी धन होगा.

कपिल मिश्रा का कहना है कि 25 लाख रुपए के अतिरिक्त जो भी धनराशि आई है या आगे आने वाली है, उसके लिए कपिल मिश्रा ने बताया कि अलग से योजना बनाई जा रही है और इस सम्बन्ध में उन्होंने ग्रामीणों से भी बातचीत की है. उन्होंने कहा कि पंचायत की मदद से गाँव में ही पीड़ित परिवार के लिए जमीन ली जाएगी और वहाँ उनके लिए एक पक्का घर बना कर दिया जाएगा. इसके लिए अभी भी विचार-विमर्श चल रहा है. उन्होंने कहा कि 3-4 महीने में पीड़ित परिवार के लिए घर बनवा कर तैयार कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि उन्होंने 21 दिन में 21 लाख रुपए की सहायता राशि जुटाने का लक्ष्य तय किया था लेकिन मात्र 24 घंटे के अंदर ही इतनी धनराशि लोगों ने जुटा दी. उन्होंने कहा कि अभी तक 30 लाख रुपए इकट्ठे किए जा चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here