मार्च-अप्रैल में भारत में ही होगा IPL 2021 , टीमों की संख्या 8 से बढ़कर होगी 9

0
215

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के कारण दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग IPL का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात UAE में किया गया, जहाँ रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस ने श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाली दिल्ली कैपिटल्स को हराकर 5वीं बार आईपीएल का खिताब जीत लिया है. इसी के साथ रोहित शर्मा की टीम ने ये भी साबित कर दिया है कि आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस जैसी धाकड़ टीम कोई नहीं है.

आईपीएल 2020 तो समाप्त हो चुका है लेकिन इसके समाप्त होते ही अब अगले साल होने वाले सीजन की तैयारियां शुरू होने लगी है. आईपीएल 2021 के लिए इस साल दिसंबर में ऑक्शन भी होना है, जहां टीमों में काफी फेरबदल देखने को मिल सकता है. इसी बीच जानकारी सामने आ रही है कि बीसीसीआई आईपीएल 2021 में 9वीं टीम को जोड़ने की तैयारी में है.

आईपीएल का ऑक्शन आमतौर पर दिसंबर में होता है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना वायरल के चलते ऑक्शन में इस बार थोड़ी देरी हो सकती है. बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली इस बात को पहले ही कह चुके हैं कि आईपीएल 2021 का सीजन मार्च और अप्रैल में खेला जाएगा और इसको देखते हुए अब ज्यादा समय नहीं बचा है. जानकारी के मुताबिक, आईपीएल ऑक्शन को साल 2021 की शुरुआत में करवाया जाएगा और आईपीएल का 14वां सीजन भारत में खेला जाएगा. कोरोना वायरस के चलते आईपीएल का यह सीजन यूएई में खेला गया था.

जानकारी सामने आ रही है कि BCCI अगले साल होने वाले आईपीएल में एक नई टीम को शामिल करने वाली है. संभावना जताई जा रही है कि आईपीएल 2021 की ये 9वीं टीम अहमदाबाद से हो सकती है. यही वजह है कि बीसीसीआई एक पूर्ण ऑक्शन करवाना चाहती है. अभी तक IPL में कुल 8 टीमें खेलती हैं और अगर टूर्नामेंट में एक नई टीम को जगह मिलती है, तो लीग में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं और टूर्नामेंट में मैचों की संख्या भी बढ़ सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here