पंचायत चुनावों से पहले एक्शन में आई बलिया पुलिस … अवैध हथियारों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

0
335

त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की तैयारियों में जुटी उत्तर प्रदेश की बलिया पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब स्वाट टीम व बैरिया थाना पुलिस ने 2 हथियार तस्करों को दबोच लिया. खबर के मुताबिक, बलिया के एसपी विपिन टाडा के निर्देशन में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर अवैध शस्त्रों की तस्करी में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना बैरिया व स्वाट की संयुक्त पुलिस टीम ने इस कार्यवाई को अंजाम दिया.

एसपी बलिया विपिन टाडा ने बताया कि स्वाट टीम प्रभारी संजय सरोज व प्रभारी निरीक्षक राजीव मिश्र थाना बैरिया की संयुक्त फोर्स द्वारा मुखबिर की सूचना पर नौरंगा गांव में दबिश देकर 2 अभियुक्त अमरेन्द्र व राजू को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से स्वचलित कार्बाइन व तमंचा तथा भारी मात्रा में कारतसू व फर्जी शस्त्र लाइसेन्स बरामद किया गया है. अभियुक्त अमरेन्द्र द्वारा पूछताछ पर बताया गया कि वो अपने पिता, चाचा व साथियों के साथ मिलकर अवैध हथियार बिहार से लाकर बेचता है.

घटना वाले दिन को अपने चाचा के साथ उक्त कार्बाइन को ढाई लाख रुपए में बेचने आया था. अभियुक्त ने पूछताछ पर यह भी बताया कि उक्त कार्बाइन को काफी समय से बचने का प्रयास कर रहा था इसी दौरान पुलिस ने उसे रंगे हाथो पकड़ लिया. अवैध शस्त्रों के कारोबार में फर्जी शस्त्र लाइसेन्स का इस्तेमाल करते हैं. इसके पूर्व में हमने बिहार राज्य के जनपद बक्सर, भोजपुर, रोहतास तथा उत्तर प्रदेश के जनपद प्रयागराज व गाज़ीपुर में भी अवैध हथियार बेचा है.

अन्य अभियुक्त राजू ने बताया कि वह लोहार है और शस्त्र निर्माण का कार्य इनके साथ मिलकर करता है व कभी कभार तमंचे इत्यादि बना लेता है. पिस्टल/कार्बाइन इत्यादि ये लोग बिहार से लाते हैं. इस गैंग का मुख्य सरगना विनोद (अमरेन्द्र का चाचा) है. इनके पास से 01 अदद स्वचलित कार्बाइन, 30 अदद जिन्दा कारतूस 9mm, 01 अदद तमंचा .315 बोर, 50 अदद जिन्दा कारतसू 315 बोर, 02 अदद फर्जी शस्त्र लाइसेन्स तथा हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं.

उक्त प्रभावशाली बरामदगी व गिरफ्तारी के सम्बन्ध में पुलिस टीम के प्रोत्साहन हेतु श्रीमान् अपर मुख्य सचिव गृह विभाग महोदय द्वारा एक लाख रुपए का ईनाम घोषित किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here