हिन्दू आस्था पर प्रहार कर रही आँध्रप्रदेश सरकार – सुनील देवधर

0
101

हिन्दू आस्था पर प्रहार कर रही आँध्रप्रदेश सरकार – सुनील देवधर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सचिव और आंध्र प्रदेश (एपी) के सह-प्रभारी सुनील देवधर ने आरोप लगाया कि आँध्रप्रदेश सरकार हिंदू सांस्कृतिक प्रतीकों को नष्ट करने में ईसाई मिशनरियों के साथ मौन समर्थन में है।

उन्होंने कहा कि आँध्रप्रदेश के गुंटूर जिले में एदलापाडु में अवैध रूप से एक विशाल क्रॉस स्थापित किया गया था, जहां एक बार सीता मां के पैरों के निशान मौजूद थे।

यहां भगवान नरसिंह की नक्काशी पीठ पर मौजूद है। गुंटूर जिले में ईसाई माफियाओं ने कहर मचा रखा है। बीजेपी आँध्रप्रदेश
यूनिट और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने विरोध किया लेकिन प्रशासन ने फिर भी ईसाइयत का तीखा समर्थन किया।

इस मुद्दे पर, बीजेपी आंध्रा सह प्रभारी सुनील देवधर ने बताया कि एपी के गुंटूर जिले के एदलापाडु में हिंदू सीता पादुका (सीता माता के पैरों के निशान) में विवाह कर रहे हैं। धीरे-धीरे, ईसाई वहां आए और दावा करने लगे कि पहाड़ी मैरी की है।

सुनील देवधर ने इस मामले में ट्वीट कर आँध्रप्रदेश सरकार के खिलाफ गम्भीर आरोप लगाने का काम किया है।

आरोप यह भी लगाए जा रहे है कि एक शीर्ष जिला अधिकारी जो ईसाई है, उसने भाजपा और आरएसएस द्वारा की गई आपत्तियों की अनदेखी करके मिशनरियों को समर्थन दिया है।

क्रिस्चियन इंजीलवादियों ने एक राजमार्ग के बगल में स्थित स्थल को तीर्थ स्थल में तब्दील करने की योजना बनाई है।

ईसाई धर्म परिवर्तन गतिविधियों और एपी के हिंदू मंदिरों पर हमले की बढ़ती दृश्यता लोगों में गंभीर चिंता पैदा कर रही है।
जनवरी 2021 में, श्री राम की एक मूर्ति (मूर्ति) को रामतीर्थम सीता लक्ष्मण कोदंडाराम मंदिर में गिरा दिया गया था, जो कि एपी के विजयनगरम जिले में 1,500 साल पुराना है। इस घटना ने प्रमुख राजनीतिक दलों द्वारा एपी के विरोध का नेतृत्व किया।
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी। अशोक गजपति राजू के अनुसार, जिन्हें विजयनगरम और पूर्वी गोदावरी जिलों में तीन मंदिर ट्रस्टों के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था, राज्य में पिछले 19 महीनों में 128 मंदिरों पर हमले हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here