अल्लाह हू अकबर बोलकर फ़्रांस के चर्च में लोगों पर टूट पड़ा वो … 1 महिला समेत तीन लोगों को चाकू से गोद मार डाला

0
312

पैगंबर कार्टून विवाद में फ्रांस में टीचर की गला काटकर हत्‍या के बाद अब इसी तरह एक और हत्‍या का मामला सामने आया है. फ्रांस के एक चर्च में एक हमलावर ने एक महिला का गला काट दिया और दो अन्‍य लोगों की चाकू मारकर निर्मम तरीके से हत्‍या कर दी. यह घटना फ्रांस के नाइस शहर में हुई है. शहर के मेयर ने इस खौफनाक घटना को आतंकवाद करार दिया है.

जानकारी के मुताबिक़, हमलावर ने हमले से पहले अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए फिर लोगों को मौत के घाट उतारा. मृतकों में एक महिला भी है, जिसका ISIS की तरह चाकू से सिर कलम किया गया है. नीस के मेयर ने कहा कि ये आतंकी हमला हो सकता है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर को गिरफ्तार किया जा चुका है. हालांकि गिरफ्तारी के दौरान वो घायल अवस्था में था इसलिए उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है.

मेयर क्रिस्चियन इस्‍तोर्सी ने कहा कि चाकू से यह हमला शहर के नोट्रे डेम चर्च में हुई है. पुलिस ने हमलावर को अरेस्‍ट कर लिया है. पुलिस ने बताया कि तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है. कई अन्‍य घायल हो गए हैं. एक पुलिस सूत्र ने कहा कि महिला का गला काटा गया है. फ्रांस के एक नेता ने भी इस बात की पुष्टि की है कि महिला का गला काटा गया है.

फ्रांस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने कहा कि उसे इस हमले के जांच की ज‍िम्‍मेदारी दी गई है. घटनास्‍थल पर मौजूद पत्रकारों का कहना है कि हथियारबंद जवानों ने चर्च को घेर लिया है. मौके पर एंबुलेंस और फायर सर्विस की गाड़‍ियां मौजूद हैं. यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब कुछ समय पहले ही फ्रांसीसी टीचर की पैगंबर का कार्टून द‍िखाने पर हत्‍या कर दी गई थी. यह अभी तत्‍काल स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि चर्च में चाकू हमला करके लोगों की हत्‍या करने के पीछे मकसद क्‍या था या इसका पैगंबर के कार्टून से कोई मतलब है.

इससे पहले फ्रांस में पैगंबर का कार्टून द‍िखाने पर एक टीचर की गला काटकर हत्‍या कर दी गई थी. इस घटना के बाद फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने अभिव्‍यक्ति की आजादी और धर्म का उपहास उड़ाने के अध‍िकार का जमकर समर्थन किया है. हालांकि इसके बाद से वह मुस्लिम देशों की आलोचना का शिकार हो गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here