तानाजी के बाद अजय देवगन फिर जीतेंगे देश का दिल.. गलवान के बलिदानियों पर बनाएंगे फिल्म

0
260

भारतीय गौरवशाली इतिहास के महानतम योद्धा तानाजी पर फिल्म बनाने के बाद भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन एक बार फिर से देशवासियों का दिल जीतने आ रहे हैं. खबर के मुताबिक़, अजय देवगन लद्दाख की गलवान  घाटी में चीनी सैनिकों को मारते हुए बलिदान हुए हिंद के जांबाज जवानों के शौर्य, पराक्रम तथा वीरता पर फिल्म बनाने जा रहे हैं.

प्राओत हुई जानकारी के मुताबिक़, अभिनेता और निर्माता अजय देवगन लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले पर फिल्‍म बनाने को पूरी तरह तैयार है. जानकारी के मुताबिक फिल्‍म में उन 20 भारतीय सेना के उन जवानों के बलिदान की कहानी सुनाई जाएगी जिन्‍होंने चीनी सेना का डटकर मुकाबला किया था. हालाँकि अभी फिल्‍म का नाम फाइनल नहीं किया है लेकिन तैयारी शुरू कर दी गई है.

ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श ने इस फिल्‍म के बारे में जानकारी देते हुए लिखा,’ अजय देवगन #GalwanValley क्लैश पर फिल्म बनाने के लिए तैयार हैं… फिल्म का शीर्षक अभी तय नहीं हुआ है. फिल्‍म में 20 भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी सुनाएगी, जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था. फिल्‍म का निर्माण Ajay Devgn FFilms और Select Media Holdings LLP करेंगे.’

बता दें कि 15-16 जून की रात्रि लद्दाख में चीन सीमा (एलएसी) पर सोमवार की रात गलवान घाटी के पास हुए हिंसक झड़प में एक कर्नल समेत देश के 20 जवान वीरगति को प्राप्त हो गये थे. इस दौरान हिन्द के जवानों ने 43 से ज्यादा चाइनीज सैनिकों को मार गिराया था. अब अजय देवगन इसी पर फिल्म बनाने जा रहे हैं अर्थात जल्द ही पूरा हिन्दुस्तान हिन्द के जवानों के उस शौर्य, पराक्रम तथा बलिदान पर्दे पर देखेगा, जो उन्होंने चीनी सैनिकों को खदेड़ते हुए, मारते हुए दिखाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here