अभिनेता महेश मांजरेकर को अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के नाम पर धमकी

0
188

फिल्म निर्देशक और अभिनेता महेश मांजरेकर को अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के नाम पर धमकी देकर 35 करोड़ रुपये की फिरौदी मांग करने वाले व्यक्ति को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी 34 वर्षीय एक चाय विक्रेता है। पुलिस ने कहा कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों ने मिलिंद तुलसंकर को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में स्थित खेड़ से गिरफ्तार किया।

महेश मांजरेकर ने यहां दादर पुलिस थाने में दो दिन पहले शिकायत दर्ज कराई थी कि एक अज्ञात व्यक्ति ने खुद को अबू सलेम गिरोह का सदस्य बताते हुए उनके मोबाइल पर संदेश भेजे और 35 करोड़ रुपये की मांग की थी।

मुंबई के धारावी में चाय की दुकान चलाने वाले तुलसंकर ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि लॉकडाउन के कारण उसकी दुकान बंद हो गई थी इसलिए उसने पैसे की मांग की। तुलसंकर ने 23 से 25 अगस्त के बीच भेजे गए संदेश में कथित तौर पर पैसे न देने पर बॉलीवुड निर्देशक को मारने की धमकी दी थी। आरोपी ने खुद को अबू सलेम के गिरोह का सदस्य बताया था जो 1993 बम धमाके के मामले में जेल में बंद है।

मांजरेकर को जिस मोबाइल फोन से संदेश भेजे गए थे वह बंद कर दिया गया था लेकिन पुलिस ने उसकी स्थिति पता लगा कर बृहस्पतिवार को खेड़ तहसील के सखरोली गांव में स्थित एक घर में छापा मारकर तुलसंकर को गिरफ्तार कर लिया।

निरीक्षक सचिन कदम ने बताया कि तुलसंकर ने स्वीकार किया है कि उसने यूट्यूब पर सलेम के वीडियो देखकर साजिश रची थी। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आरोपी को मांजरेकर का मोबाइल नंबर एक वेबसाइट से मिला था जिस पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की जानकारी उपलब्ध होती है।

गौरतलब है कि मांजरेकर ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के टिकट पर 2014 में लोक सभा चुनाव लड़ा था। आरोपी को मुंबई की अदालत में पेश किया गया जहां उसे दो सितंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। निर्देशक ने ट्वीट कर पुलिस को धन्यवाद दिया।

                                                                                                          Amarjeet Kaur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here