पाकिस्तान में प्रताड़ित होकर 6 हिंदू परिवार तीर्थयात्रा के बहाने आए भारत… अब उन्हें शरण मिले है योगी शासित UP में

0
246

CAA क्यों जरूरी है, ये खबर पढ़कर समझ आ जाएगा. इस्लामिक मुल्क पाकिस्तान में मजहबी प्रताड़ना का शिकार होकर छह हिन्दू परिवार तीर्थ का बहाना बनाकर हिंदुस्तान चले आए तथा योगी शासित यूपी में शरण ले ली. पाकिस्तान से आए इन हिंदुओं को मुजफ्फरनगर के मोरना में ग्राम शुक्रताल के पूर्व प्रधान नीरज रॉयल शास्त्री ने दिल्ली से लाकर खेती करने के लिए जमीन दी है जिससे उनका व उनके परिवार का गुजारा हो सके.

साथ ही भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान से आए हिंदुओं का स्वागत किया तथा हर संभव मदद करने की बात कही है. तीर्थ नगरी शुकतीर्थ के पूर्व प्रधान नीरज रॉयल शास्त्री ने बताया कि उनको पता चला था कि पाकिस्तान से कुछ हिंदू परिवार जुल्म के कारण पाकिस्तान को छोड़कर हिंदुस्तान में चले आए हैं. पाकिस्तान से छह परिवार तीर्थ करने का बहाना बनाकर वहां से निकल आए और हिंदुस्तान में आकर मेहनत मजदूरी करने लगे.

जानकारी के मुताबिक़, नीरज रॉयल, सुनील चौधरी, राजेंद्र सिंह वीरपाल सहरावत सोनू कुमार, महक सिंह, सत्य कुमार, सोनवीर आदि लोग पाकिस्तान से आए लोगों को दिल्ली लेने के लिए पहुंच गए और इन लोगों को रहने व खाने की व्यवस्था कराई। बाद में इन लोगों को नीरज रॉयल द्वारा पेट भरने के लिए 5-5 बीघा जमीन खेती करने के लिए दे दी गई जिससे उस जमीन पर कार्य कर अपना व अपने परिवार का लालन पोषण कर सकें. पूर्व प्रधान ने कहा कि हम भाजपा सरकार से मांग करते हैं कि पाकिस्तान में फंसे हुए इनके परिजनों को हिंदुस्तान लाया जाए.

मजहबी संक्रमण से त्रस्त होकर पाकिस्तान से आए हिंदुओं का भाजपा के नेता व कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया। स्वागत करने वालों में योगेश गुर्जर, जोगिंदर वर्मा, उत्तम कुमार, विनोद शर्मा, प्रदीप निर्वाल, जयकरण गुर्जर, नीटू सहरावत, कल्लू ठाकुर, महेंद्र चौहान, अरुण पाल, वीरपाल सहरावत आदि ने पाकिस्तान से आए हिन्दुओं की हर सम्भव मदद व वहां पर फंसे इनके परिवारों के लोगों को जल्द पार्टी के बड़े नेताओं से बात कर पाकिस्तान से लाने की बात कही है.

पाकिस्तान से आए हिंदुओं ने शुकदेव आश्रम पर पहुंच करके पूजा अर्चना की और स्वामी ओमानंद महाराज जी से आशिर्वाद लिया. पाकिस्तान से आए बलराम,  ईश्वर, कृष्ण,  कुंवर राम, चुन्नुमल, लखमीचन्द ने बताया कि पाकिस्तान में हिंदू सुरक्षित नहीं है क्योंकि वहां पर हिंदुओं की जनसंख्या बहुत ही कम है। जिस कारण पाकिस्तान का मुसलमान हिंदुओं पर जुल्म करते हैं तथा हिंदुओं को न ही अपने धर्म के प्रति पूजा करने देते हैं और ना ही धर्म का प्रचार करने देते हैं.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं पर बहुत ही जुल्म किया जा रहा है. पाकिस्तान के मुसलमान हिंदुओं के बच्चों को पढ़ने-लिखने नहीं देते हैं. खाना खाने के लिए होटल पर मुसलमानों को अच्छे बर्तनों में खाना खिलाया जाता है और हिन्दुओं को उनके सड़े हुए बर्तनों में खिलाया जाता है. वहां का हिन्दू बहुत ही परेशान है. इन हिन्दू परिवारों ने हिंदुस्तान की सरकार से उनके परिजनों को पाकिस्तान से बहार निकालने की मांग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here