दुनिया में पहली बार खेला गया 100 गेंदों वाला अद्भुत मैच, भारतीय खिलाड़ी वाली टीम को करना पड़ा हार का सामना

0
153

दुनिया में पहली बार एक अद्भुत तरीके का मैच खेला गया, जो कि एक टूर्नामेंट का हिस्सा है। ये टूर्नामेंट है द हंड्रेड, जिसमें 100 गेंदों वाले मैच का आयोजन किया जा रहा है। यहां तक कि इसमें 6 गेंद वाले ओवर का भी कॉनसेप्ट नहीं है।

एक गेंदबाज लगातार या तो पांच गेंद फेंक सकता है या फिर 10 गेंद। पांच गेंद वाला ओवर कहा जा सकता है, लेकिन द हंड्रेड टूर्नामेंट में इसे फाइव कहा जा रहा है।

ऐसे नए नवेले नियमों के साथ बुधवार को पहला 100 गेंदों वाला मैच महिला टीमों के बीच खेला गया, जिसमें Oval Invincibles Women ने Manchester Originals Women का सामना किया।

इस मैच की बात करें तो मैनचेस्टर ऑरजिनल्स वुमेन टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 100 गेंदों में 6 विकेट खोकर 135 रन बनाए। मैनचेस्टर की ओर से लिजेल ली ने 39 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौके शामिल थे,

जबकि भारतीय बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने 16 गेंदों में 29 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें 6 चौके शामिल थे। 21 रन की पारी जॉर्जी बोयस ने बनाए।

वहीं, कप्तान केट क्रॉस ने 4 गेंदों में 12 रन बनाए, जबकि 10-10 रन एम डू प्रीज और सोफी एक्लेस्टोन ने बनाए। ओवल की ओर से ताश फैरेंट ने 20 गेंदों में 3 विकेट झटके, जबकि 2 विकेट मरिजाने कैप ने चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here