बुलन्दशहर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित कई अधिकारियों द्वारा पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए किया गया वृक्षारोपण।

0
151

बुलन्दशहर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित कई अधिकारियों द्वारा पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए किया गया वृक्षारोपण।

पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए और शुद्ध ऑक्सीजन पाने के लिए पेड़ों का होना अति आवश्यक है। जैसे मछली बिना पानी के जीवित नहीं रह सकती

वैसे ही मनुष्य ऑक्सीजन के बिना कुछ भी नहीं है। जीवित रहने के लिए शुद्ध पर्यावरण और ऑक्सीजन का होना बेहद जरूरी है जिसे प्राप्त करने के लिए पेड़ों की जरुरत पड़ती है। इसी को ध्यान में रखते हुए बुलंदशहर पुलिस ने वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया जिससे की पेड़ों को बचाया जा सके।

दरअसल बुलन्दशहर में आज दिनांक 11-06-2021 को बुलन्दशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, श्री संतोष कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर श्री सुरेन्द्रनाथ तिवारी, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री हरेन्द्र कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक अपराध श्री कमलेश बहादुर, सीओ सिटी श्री संग्राम सिंह, मुख्य अग्निशमन अधिकारी श्री जेपी सिंह एवं प्रतिसार निरीक्षक श्री राजेंद्र शर्मा द्वारा बुलन्दशहर के रोटरी क्लब “फ्रेन्ड्स” के सहयोग से पुलिस लाईन परिसर में पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के उद्देश्य से वृक्षारोपण किया। उन्होनें वहां विभिन्न प्रजाति के छायादार व ऑक्सीजन वाले पेड़-पौधे लगाए।

वृक्षारोपण के इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार ने सम्बन्धित को निर्देशित किया कि यहां लगाए जा रहे पौधों की देखभाल के लिए इन्हें रोज पानी, खाद एवं ट्री गार्ड भी लगाया जाए। उन्होंने वहां उपस्थित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से भी कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ बनाने एवं शुद्ध हवा के लिए कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं और उसका संरक्षण करें।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह लोग अपने आसपास के लोगों को भी पौधा लगाने के लिए प्रेरित करें जिससे की प्रकृति की शुद्ध हवा लोगों की सेहत बनाए रखे।

वृक्षारोपण के इस खास अवसर पर बुलंदशहर रोटरी क्लब “फ्रेन्ड्स” से डा. गीताशु शर्मा, अनुज अग्रवाल, अनिल कुमार, पंकज गर्ग, आशुतोष त्यागी, मुकेश गुप्ता, कपिल गोयल, विशाल रस्तोगी, सूर्य भूषण मित्तल, प्रदीप अग्रवाल, मोहित अग्रवाल, हर्षित अग्रवाल, दिव्यम अग्रवाल आदि मौजूद रहे। सभी ने मिलकर वृक्षारोपण कर पर्यावरण को शुद्ध करने की ओर अपना कदम बढ़ा दिया है।

Report- कृष्ण प्रताप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here