Noida : 40 दिन बाद शुरू हुई एक्वा लाइन, जानें किन नियमों का करना होगा पालन

0
153

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण बंद हुई नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो की सेवाएं आज से एक बार फिर शुरू हो गई हैं। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने कहा कि मेट्रो आज सुबह 7 से रात 8 बजे तक दौड़ेगी।

मेट्रो सेवा लगभग 40 दिनों बाद शुरू हुई हैं। हालांकि यात्रियों को वीकेंड के दौरान मेट्रो सेवा नहीं मिलेगी। मेट्रो सेवा को अनलॉक प्रक्रिया के तहत दोबारा शुरू किया गया है। इससे पहले दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया था।

एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक ऋतु माहेश्वरी ने सोमवार को कहा, ‘आंशिक कोविड कर्फ्यू के कारण एनएमआरसी नेटवर्क पर मेट्रो सेवाओं को 1 मई से निलंबित कर दिया गया था।

उन्होंने कहा था, ‘गौतमबुद्ध नगर में कोरोना कर्फ्यू में ढील दी गई है, ‘ऐसे में मेट्रो ट्रेन सेवाएं 9 जून से शुरू हो जाएंगी।’ यात्रियों को सफर के दौरान कोविड-19 नियमों का पालन करना होगा।

यात्रियों को पीक ऑवर में सुबह 8 से 11 बजे और शाम 5 से 8 तक हर 15 मिनट पर एक मेट्रो मिलेगी जबकि ऑफ पीक ऑवर के दौरान हर 30 मिनट पर मेट्रो मिलेगी।

एनएमआरसी के अधिकारियों ने मेट्रो परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने जैसे कोविड-19 सुरक्षा मानदंडों का पालन सुनिश्चित करने के लिए स्टेशनों और ट्रेनों में आवश्यक व्यवस्था की है।

Report- jivika jaiswal

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here