दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फू , जानिए क्या क्या है खुला

0
251

राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवा ने उपराज्यपाल अनिल बेंजल के साथ बैठक के बाद इसका ऐलान किया। वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू होगा और मंगलवार सुबह 6 बजे तक रहेगा।

इस दौरान निजी दफ्तरों में वर्क फ्राम होम के लिए कहा गया है। केजरीवार ने बताया कि अस्पताल, एयरपोर्ट और बस या रेलवे स्टेशन जाने वालों को कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा। दिल्ली में शादियों को सीजन चल रहा है। ऐसे में शादी वालों को भी बिना किसी परेशानी के पास जारी कर दिए जाएंगे। साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे। क्षेत्र में एक ही दिन साप्ताहिक बाजार लगेगा।

जिम, स्पा, माल्स बंद रहेंगे। यानी शनिवार और रविवार को राजधानी पूरी तरह बंद रहेगी। रेस्त्रां में बैठकर खाना नहीं खा सकेंगे। खाना पैक करवाकर ले जा सकेंगे। सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे।

उधर, दिल्ली हाई कोर्ट ने निजामुद्दीन मरकज की बंगले वाली मस्जिद में 50 लोगों को नमाज अदा करने की इजाजत दे दी है। बता दें कि दिल्ली वक्फ बोर्ड ने निजामुद्दीन मरकज को खोलने की अपील करते हुए अदालत में याचिका दायर की थी। निजामुद्दीन मरकज में पिछले साल कोविड-19 महामारी के दौरान धार्मिक कार्यक्रम हुआ था, जिसके बाद 31 मार्च 2020 से मरकज बंद है।बता दें, दिल्ली में कोरोना संक्रमण के केस थमने का नाम नहीं ले रहे हैं

वहीं अस्पतालों में सुविधाएं कम पड़ रही हैं। बिस्तर कम पड़े रहे हैं। सरकार लोगों से अपील कर रही है कि जरूरत होने पर ही अस्पताल में भर्ती हों। यही कारण है कि दिल्ली में भी मुंबई जैसी पाबंदियों की मांग उठ रही है।

REPORT-JIVIKA JAISWAL

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here