48 घंटे में मांगी रिपोर्ट ‘ममता बनर्जी को चुनाव आयोग का नोटिस,

0
182

ममता बनर्जी को चुनाव आयोग का नोटिस, 48 घंटे में मांगी रिपोर्ट जी हां चौथे चरण के मतदान से पहले बढ़ी ममता बनर्जी की मुश्किलें! चुनाव आयोग ने नोटिस भेज ही दिया चलिए जानते है क्या है पूरा मामला
दरसल, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी को नोटिस भेजा है.

मामला ममता बनर्जी के उस बयान से जुड़ा हुआ है जिसमें उन्होंने हुगली में मुस्लिम मतदाताओं से अपने वोट को न बंटने देने की अपील की थी. ममता बनर्जी ने मुस्लिम मतदाताओं से अपील करते हुए कहा था कि वह विभिन्न पार्टियों में अपने वोट को न बंटने दें.चुनाव आयोग ने माना है कि ममता बनर्जी ने चुनाव आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन किया, इसलिए उन्हें नोटिस भेजा गया है. चुनाव आयोग की तरफ से 48 घंटे में जवाब देने को कहा गया है.

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने ममता बनर्जी के बयान की शिकायत चुनाव आयोग से की थी और चुनाव आचार संहिता के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. ममता बनर्जी ने 3 अप्रैल को हुगली में मुस्लिम मतदाताओं को लेकर बयान दिया था. ममता बनर्जी नंदीग्राम से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार भी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ममता बनर्जी के बयान पर बंगाल में चुनावी रैली के दौरान चुनावी टिप्पणी की थी.

REPORT-JIVIKA JAISWAL

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here