अब कॉलरट्यून में Corona से बचने को नहीं कहेंगे अमिताभ बच्चन … हटाने के लिए लगाई गई थी याचिका भी

0
417

कोविड-19 से कैसे बचा जाए यह मोबाइल पर आपको अमिताभ बच्चन की आवाज में शुक्रवार से सुनाई नहीं देगा. अब इसके बारे में कोई और आपको किसी और आवाज में मोबाइल पर जानकारी देगा. अमूमन ऐसा होता था कि जब भी आप मोबाइल पर कॉल करते थे तो कॉल से पहले आपको अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देती थी, जिसमें यह बताया जाता था कि कोविड-19 के क्या उपाय हैं लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों की माने तो शुक्रवार से अब यह आवाज खामोश हो जाएगी इसकी जगह एक महिला आर्टिस्ट की आवाज आपको सुनाई देगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, हिंदी और अंग्रेजी दोनो में ही मोबाइल की कॉलर ट्यून होगी. अमिताभ बच्चन की जगह अब कल से जलसीन भल्ला की आवाज में कॉलर ट्यून आप सुन सकेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने साफ किया कि देश में 16 जनवरी से टीकाकरण का महा अभियान शुरू हो रहा है ऐसे में अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण के बारे में बताया जाए.

लोगों को कोविड-19 के बारे में बताने के साथ ही साथ वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में जो भ्रम फैल रहा है उसको भी दूर किया जाए. यही वजह है कि अब कॉलर ट्यून को बदला जा रहा है और एक महिला आर्टिस्ट के द्वारा यह सब कुछ आपको बताया जाएगा. वैक्सीनेशन के बारे में अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून से पहले जसलीन भल्ला की आवाज में कॉलर ट्यून आप सुनते थे, जिसमें कोरोना की कॉलर ट्यून होती थी.

गौरतलब है कि बिग बी की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने को लेकर कुछ दिन पहले दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका भी दायर की गई थी. इस याचिका में कहा गया था कि कॉलर ट्यून में असली कोरोना वॉरियर की आवाज होनी चाहिए. ऐसे में अमिताभ बच्चन की आवाज को कोरोना कॉलर ट्यून से हटाया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here